नई दिल्ली
वेब सीरीज 'तांडव' को लेकर 17 जनवरी को अमेजन प्राइम की इंडिया हेड के अलावा फिल्म के निर्माता और निर्देशक सहित पांच लोगों के खिलाफ लखनऊ के हज़रतगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। अमेजन प्राइम की वेब सीरीज 'तांडव' को लेकर विवाद जारी है। सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया स्टारर 'तांडव' के मेकर्स ने इसके आपत्तिजनक सीन में बदलाव करने का फैसला किया है। इससे पहले 'तांडव' के निर्माताओं ने केस दर्ज होने के बाद बिना शर्त माफी मांगी है। 

वेब सीरीज 'तांडव' के निर्माताओं ने मंगलवार को बयान जारी कहा कि, हम 'तांडव' के सीन के प्रति जतायी गयी चिंताओं के समाधान के लिए सुझाए गए बदलाव को लागू करने पर सहमत हैं। किसी की भावनाओं को आहत करने का कोई इरादा नहीं था। हम देशवासियों की भावनाओं का बहुत सम्मान करते हैं। हमारी किसी व्यक्ति, जाति, समुदाय की धार्मिक भावनाओं या धार्मिक आस्थाओं को आहत करने या किसी संस्था, राजनीतिक दल या व्यक्ति (जीवित अथवा मृत) को अपमानित करने का कोई इरादा नहीं था। 

बयान में आगे कहा गया कि, तांडव की पूरी यूनिट ने वेब सीरीज को लेकर जताई गयी चिंताओं पर ध्यान देने के लिए इसमें बदलाव करने का फैसला किया है। शो की टीम ने इस मामले में मार्गदर्शन और समर्थन के लिए सूचना और प्रसारण मंत्रालय का आभार जताया है। इससे पहले शो के निर्देशक अली अब्बास जफर ने बयान में कहा, तांडव काल्पनिक कहानी पर आधारित है और किसी भी गतिविधि, व्यक्ति या घटना से इसकी समानता होना विशुद्ध संयोग है।

Source : Agency